Top 10 BBA कॉलेज वासई-विरार 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज वसई-विरार 2022-23

बीबीए कार्यक्रम को छात्रों को अमूल्य अनुभव देने के लिए इस तरह से डिज़ाइन किया गया है। यह पाठ्यक्रम कॉर्पोरेट क्षेत्र के व्यावहारिक पहलुओं के लिए तैयार छात्रों को विकसित करने पर केंद्रित है। यहाँ हम आपको टॉप 10 BBA कॉलेज वासई-विरार की एक सूची फीस, योगिता के साथ नीचे दी गई है।

बीबीए के साथ अपनी व्यावसायिक शिक्षा को किकस्टार्ट करने की योजना बनाने वाले छात्रों के लिए पर्याप्त अवसरों के साथ, वासई-विरार विभिन्न बीबीए कॉलेजों का घर है जो गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करते हैं और साल-दर-साल उच्च प्लेसमेंट सुनिश्चित करते हैं।

Table of Contents

1. विद्यावर्धिनी अण्णासाहेब वर्तक कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स

विद्यावर्धिनी के अन्नासाहेब वर्टक कॉलेज ऑफ आर्ट्स, के.एम. कॉलेज ऑफ कॉमर्स, ई.एस.ए. कॉलेज ऑफ साइंस की स्थापना वर्ष 1971 में एक निजी संस्थान के रूप में की गई थी। वार्टक कॉलेजों में बीए, बी.एससी, बी.कॉम, बीएमएस, एमए, एम.एससी, और एम.कॉम की पेशकश की जाती है। सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश योग्यता परीक्षा में योग्यता के आधार पर किया जाता है। छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 16,400 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://avc.ac.in/admission0250 233 2017

2. विवा कॉलेज, वासई

विवा कॉलेज, वासई, मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध, 2000 में स्थापित किया गया था। कॉलेज विभिन्न धाराओं में स्नातक, स्नातकोत्तर और स्व-वित्त पाठ्यक्रम प्रदान करता है। पेश किए गए पाठ्यक्रम बीए, बी.कॉम, बी.एससी, बीएमएस, बीएमएम, एमए, एम.एससी, एम.कॉम, आदि हैं। इन सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पिछली योग्यता परीक्षा से प्राप्त अंकों पर आधारित है। क्वालीफाइंग परीक्षा में 45% अंक वाले छात्र व्यक्ति में परिसर में जाकर कॉलेज में आवेदन कर सकते हैं।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 17,790 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2www.vivacollege.org0250 251 5276

Also Read: Top 10 BBA कॉलेज ठाणे 2022-23

3. साहिया कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, वासई

SAHYOG COLLEGE, 2007 में स्थापित ठाणे, UGC, MHRD और NAAC द्वारा अनुमोदित है। यह होटल प्रबंधन, बीएमएस, बीएएफ, बीबीआई और बी.एससी के लिए मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है। यह और एम. कॉम. (अकाउंटेंसी एंड फाइनेंस) और महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ वोकेशनल एग्जामिनेशन और काविकुलगुरु कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय द्वारा भी अनुमोदित।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 52,000 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://sahyogcollege.com084228 82281

4. दनयनासाधना कॉलेज, वसई विरार

दनयनासाधना कॉलेज की स्थापना कला, वाणिज्य और विज्ञान के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए की जाती है, जो छात्रों को अकादमिक, सामाजिक रूप से और आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए एक दृष्टि के साथ है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 19,649 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://www.dnyanasadhanacollege.org022 2582 1615

5. बी.के. बिड़ला कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स, वासई

बी.के. बिड़ला कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स की स्थापना वर्ष 1972 में कल्याण नागरिक शिक्षा सोसाइटी द्वारा थाने, महाराष्ट्र में की गई थी। कॉलेज मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा स्वायत्त स्थिति प्रदान की गई है। कॉलेज को NAAC द्वारा ‘ए’ के ​​ग्रेड के साथ मान्यता दी गई है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 28,890 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://www.bkbirlacollegekalyan.com2512230398

6. K.M.E. सोसाइटी के जी। एम। मोमिन महिला कॉलेज, वासई विरार

जीएम मोमिन महिला कॉलेज को शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षित करके समाज के महिला अनुभाग को सशक्त बनाने के उद्देश्य से स्थापित किया गया था। आज, कॉलेज समाज के विभिन्न वर्गों में एक प्रसिद्ध नाम है। यह कॉलेज निम्न वर्ग या मध्यम वर्ग के, लोग को और उनके प्रियजनों को शिक्षित करने के लिए बहुत लोकप्रिय है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 18,732 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://gmmomincol.org02522 257 150

7. शेठ एनकेटीटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स और शेठ जेटीटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स, वासई

शेठ एनकेटीटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स और शेठ जेटीटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध एक संस्था है और यह ठाणे, महाराष्ट्र में स्थित है। कॉलेज की स्थापना वर्ष 1990 में की गई थी और विभिन्न विशेषज्ञताओं के साथ विज्ञान, वाणिज्य, कला और मैनेजमेंट अध्ययन की के विषयो में स्नातक स्तर के साथ-साथ स्नातक स्तर के पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 17,989 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://www.nktdegreecollege.org022 2543 1119

8. सेंट गोंसालो गार्सिया कॉलेज, वासई

वासई के सेंट गार्सिया कॉलेज की स्थापना वर्ष 1984 में हुई थी। कॉलेज में 2.53 के CGPA के साथ एक वैध NAAC मान्यता है। यह कई क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। सेंट गार्सिया कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 1466 छात्रों और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए 129 छात्रों की एक सेवन क्षमता है। पाठ्यक्रमों में प्रवेश पिछली योग्यता परीक्षाओं में सुरक्षित अंकों के आधार पर किया जाता है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 15,900 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2www.ggcollege.ac.in7767811134

9. Adarsh ​​कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, वासई

Adarsh ​​कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, मुंबई की स्थापना जीवंत सीखने के माहौल के बारे में ज्ञान फैलाने और देश में उपलब्ध नवोदित प्रतिभा का पोषण करने के प्रमुख उद्देश्य को पूरा करने के लिए की गई थी। कॉलेज ने देश की शिक्षा संरचना में गतिशील परिवर्तनों का समर्थन करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है और पाठ्यक्रम के बाहर दुनिया के पहले हाथ के अनुभव के साथ-साथ गुणवत्ता सीखने में विश्वास करता है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 37,030 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2adarshcollege.avpskulgaon.net2512691819

10. रीना मेहता कॉलेज, वासई

रीना मेहता कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस एंड मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई की स्थापना 2003 में जीवन ज्योट एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा की गई थी। कॉलेज को NAAC द्वारा ग्रेड B के साथ मान्यता प्राप्त है। यह मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है और M.com में PG डिग्री के साथ 20+ से अधिक विशेषज्ञता विषयों में 7 UG डिग्री प्रदान करता है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 28,905 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://16136-reena-mehta-college-thane022 2817 6264

Also Read: Top 10 BBA कॉलेज नासिक 2022-23

FAQs – BBA कॉलेज वासई-विरार

कक्षा 12 वाणिज्य के बाद आगे बढ़ाने के लिए बीबीए के अलावा कुछ पाठ्यक्रम क्या हैं?

BBA के अलावा, उम्मीदवार अन्य UG स्तर के पाठ्यक्रमों के बीच B.com, BMS, BFIA, BBE की पढाई कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार BBA LLB, BBA-MBA और अधिक जैसे एकीकृत पाठ्यक्रमों को भी आगे बढ़ा सकते हैं।

करियर के लिए कौन सा BBA सबसे अच्छा है?

बीबीए के बाद सबसे लोकप्रिय कैरियर विकल्पों में से एक डिजिटल मार्केटिंग है। आप डिजिटल मार्केटिंग के बारे में जान सकते हैं और ऑनलाइन बढ़ने में व्यवसायों की मदद कर सकते हैं

क्या BBA बैंकिंग के लिए अच्छा है?

बैंकिंग में बीबीए प्राप्त करना बेहद फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि यह छात्रों को या तो प्रवेश-स्तर की स्थिति खोजने या आगे की शिक्षा करने के लिए तैयार करता है।

Leave a Comment

10 Best International Law Schools in the World Best Pilot Training Institutes in the World 2023 7 Best Design Schools in the World List of the Top Most Searched Universities on Google in the World 8 Highest Paid Engineering Majors In The World
10 Best International Law Schools in the World Best Pilot Training Institutes in the World 2023 7 Best Design Schools in the World List of the Top Most Searched Universities on Google in the World 8 Highest Paid Engineering Majors In The World