Top 6 BCA कॉलेज विशाखापट्टनम 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज इंदौर 2022 23 20

BCA पाठ्यक्रम एक स्नातक-आधारित पाठ्यक्रम है जो सूचना प्रौद्योगिकी कार्य क्षेत्र की ओर छात्र के कैरियर को तेज कर रहा है। यहाँ हम आपको टॉप 10 BCA कॉलेज विशाखापट्टनम की एक सूची फीस, योगिता के साथ नीचे दी गई है। विशाखापट्टनम में शीर्ष BCA कॉलेज राष्ट्रीय, राज्य या विश्वविद्यालय स्तर पर आयोजित शैक्षणिक योग्यता और प्रवेश परीक्षाओं के आधार पर प्रवेश के आधार पर प्रवेश करते हैं।

1. गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, विशाखापट्टनम

गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, जिसे आमतौर पर गितम के रूप में जाना जाता है, विशाखापट्टनम 1980 में स्थापित विश्वविद्यालय के सर्वश्रेष्ठ निजी इंजीनियरिंग में से एक है। इसे पहले गितम कॉलेज के रूप में जाना जाता था। GITAM को UGC द्वारा अनुमोदित किया गया है। इसे 2007 में विश्वविद्यालय होने की स्थिति प्रदान की गई है। GITAM का उद्देश्य वैश्विक मानकों की भविष्य और व्यापक शिक्षा प्रदान करना है और यह इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शिक्षा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 60,000 (प्रथम वर्ष की फीस)न्यूनतम 50% कुल अंक के साथ 10+2https://www.gitam.edu/089127 90101

2. गितम स्कूल ऑफ साइंस, विशाखापट्टनम

गितम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की स्थापना विज्ञान के बुनियादी और उभरते क्षेत्रों में शिक्षा और अनुसंधान पर मुख्य जोर के साथ की गई थी। GITAM की शुरुआत GITAM में UGC फंडेड इनोवेटिव कोर्स के साथ शुरू हुई, M.SC. 1995 में पर्यावरणीय अध्ययन और नवीनतम जोड़ एम.एससी। 2008 में खाद्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी। संस्थान दो कार्यक्रमों और पांच साल के इंट की पेशकश में गर्व करता है। एमएससी रसायन विज्ञान और बी.एससी। (ऑनर्स) फार्मा दिग्गजों द्वारा प्रायोजित रसायन विज्ञान जैसे लॉरस लैब्स और डॉरेड्स लैब्स। सभी विज्ञान विभागों में अच्छी तरह से विकसित प्रयोगशालाएं हैं।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 90,000 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://vspgis.gitam.edu/089128 40476

Also Read: Top 10 BCA कॉलेज हैदराबाद 2022-23

3. आंध्र विश्वविद्यालय – [AU], विशाखापट्टनम

आंध्र विश्वविद्यालय नियमित रूप से और साथ ही दूरी के मोड में विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रम प्रदान करता है। ये पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय शिक्षण विभागों और संबद्ध कॉलेजों में पेश किए जाते हैं। विश्वविद्यालय के पास एक अलग विभाग है जिसका नाम आंध्र यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन है, जो अध्ययन के निजी मोड के उद्देश्य को पूरा करता है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 99,614 (प्रथम वर्ष की फीस)न्यूनतम 45% कुल अंक के साथ 10+2https://www.andhrauniversity.edu.in/089128 44000

4. एकता डिग्री कॉलेज, विशाखापट्टनम

विजाग (विशाखापट्टनम) में स्थित यूनिटी डिग्री कॉलेज ने किफायती रेंज में विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने की यात्रा शुरू की है। यह कॉलेज शिक्षा, अनुसंधान और सेवा पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने क्षितिज को व्यापक बनाते हैं और बदले में प्रत्येक छात्र के लिए असीमित अवसर खोलते हैं। इस कॉलेज में सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान के साथ सावधानीपूर्वक तैयार किए गए पाठ्यक्रमों के व्यापक सेट की पेशकश करते हुए, नवीन प्रशिक्षण पद्धतियों और व्यावहारिक शिक्षण तकनीकों का संकलन किया है।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 60,000 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://unitydegreecollege.com/home.html077994 43639

5. संजीव कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस

“संजीव डिग्री कॉलेज” में किया गया निवेश जीवन भर कई लाभांश देता है। जिस क्षण से वह 17 साल की उम्र में कॉलेज के गेट में प्रवेश करता है, एक छात्र को यह एहसास हो जाता है कि वह कौन है; और जहां उसकी क्षमता निहित है। उसकी पृष्ठभूमि या क्षमता के बावजूद, उसे इस तरह से तैयार और पोषित किया जाता है कि वह आत्मविश्वास से, जिम्मेदारी से और स्वतंत्र रूप से वयस्क दुनिया में कदम रख सके।

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 27,550 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://sim.edu.in/0884-2377995

6. संहिता डिग्री कॉलेज, राजमुंदरी

संहिता शैक्षिक संस्थान, जिसे आदिकवी नन्नाय्या विश्वविद्यालय द्वारा अनुमोदित किया गया है, यूजी पाठ्यक्रमों में विशेषज्ञता वाला एक 15 वर्षीय प्रमुख संगठन है और इसे तटीय जिलों में शीर्ष डिग्री कॉलेजों में लगातार स्थान दिया गया है। हाल ही में आयोजित एक अभिभावक सर्वेक्षण में, समीठ को इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में से एक माना जाता था.

कोर्स फीसयोग्यता (Eligibility)वेबसाइटकॉन्टैक्ट नंबर
₹ 14,500 (प्रथम वर्ष की फीस)मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा के साथ 10+2https://www.samhithaedu.com/098666 71777

Also Read: Top 10 BCA कॉलेज बैंगलोर 2022-23

Top 6 BCA कॉलेज विशाखापट्टनम 2022-23

छात्र बीसीए क्यों चुनते हैं?

बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लिकेशन (बीसीए) कार्यक्रम भारत और विदेशों में स्नातक छात्रों के लिए अध्ययन के सबसे लोकप्रिय पाठ्यक्रमों में से एक है। एक व्यापक-आधारित पाठ्यक्रम गणित, आईटी, प्रबंधन विज्ञान और सामाजिक विज्ञान सहित कई क्षेत्रों में मूलभूत कौशल विकसित करने पर केंद्रित है।

बीसीए छात्रों के लिए मूल बातें क्या हैं?

आपको इन सभी की विषय समझ की आवश्यकता है। उनमें से कुछ में अंग्रेजी, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान और तार्किक तर्क शामिल हैं।

क्या बीसीए औसत छात्रों के लिए आसान है?

बीसीए औसत छात्रों के लिए आसान नहीं है, यह बहुत मेहनत है। छात्रों को कक्षाओं में भाग लेने, समय सीमा के साथ अद्यतित रहने और समय पर सभी असाइनमेंट भी पूरा करने की आवश्यकता होती है।

Leave a Comment