एमपीपीएससी  की तैयारी कैसे करें 

White Scribbled Underline

स्थैतिक खंड को विस्तृत रूप से कवर करें उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा 2022 से पहले संपूर्ण स्थैतिक खंड के  पाठ्यक्रम  का पूर्ण रूप से पुनर्भ्यास करना चाहिए। स्थैतिक खंड (स्टैटिक पार्ट) पर नियंत्रण एमपीपीएससी  प्रारंभिक परीक्षा 2022 में  पाठ्यक्रम के खंडों में भी उम्मीदवारों की सहायता करता है।

समसामयिकी (करंट अफेयर्स) पर ध्यान दें - करंट अफेयर्स सदैव यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा एवं अन्य राज्य पीसीएस परीक्षाओं के साथ-साथ एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2022 में एक महत्वपूर्ण हिस्सा (प्रत्यक्ष / अप्रत्यक्ष रूप से) होता है। 

एमपी विशिष्ट प्रश्नों का भारांक- एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2022 में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को एमपी विशिष्ट इतिहास, राज व्यवस्था, भूगोल एवं करंट अफेयर्स तैयार करना चाहिए। 

कोई ऋणात्मक अंकन नहीं - एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2022 के प्रश्नों में गलत उत्तरों को चिह्नित करने के लिए  कोई ऋणात्मक अंकन नहीं होगा। 

मॉक पेपर्स को हल करने का अभ्यास करें - उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विगत वर्षों के एमपीपीएससी  प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न पत्रों को हल करने के साथ-साथ विभिन्न स्रोतों से एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के मॉक पेपर्स  को हल करने का अभ्यास करें। 

पुनर्भ्यास करें, पुनर्भ्यास करें एवं पुनर्भ्यास करें - एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2022 के उम्मीदवारों को संपूर्ण पाठ्यक्रम को बार-बार पुनर्भ्यास (रिवाइज), पुनर्भ्यास एवं पुनर्भ्यास करना होगा।

Start Your Competitive Exam Preparation with Top Recommended books, Study materials, test series & more..